Wednesday, December 30, 2009

जहरीले मशरूम और पांचवीं शादी...

एक महिला अपनी सहेली से मिली और शादी का कार्ड देते हुए बताया कि यह उसकी पांचवीं शादी है...

सहेली ने भी खुशी जताते हुए कहा, "बहुत खुशी की बात है, लेकिन पांचवीं शादी...?"

महिला ने तुरंत कहा, "हां, यह मेरी पांचवीं शादी है..."

सहेली ने झिझकते हुए फिर पूछा, "लेकिन तुम्हारे पहले चार पतियों का क्या हुआ...?"

महिला ने उदास चेहरा बनाकर कहा, "उन सबकी मौत हो चुकी है..."

सहेली ने भी अफसोस जताते हुए कहा, "ओह... एक बात बताओ, तुम्हारे पहले पति की मौत कैसे हुई थी...?"

महिला ने उदास चेहरा बनाकर कहा, "यार, उनकी मौत जहरीले मशरूम खाने से हुई थी..."

सहेली ने फिर पूछा, "और दूसरे पति की...?"

महिला ने भी शांति से जवाब दिया, "उनकी मौत भी जहरीले मशरूम खाने से हुई थी..."

सहेली हैरान हुई, फिर पूछा, "और तीसरे पति की...?"

महिला ने फिर कहा, "वह भी जहरीले मशरूम खाने से ही मरे थे..."

सहेली का हैरानी से बुरा हाल हो रहा था, लेकिन फिर पूछा, "और चौथे पति...?"

महिला ने एक बार फिर बिल्कुल शांत स्वर में बताया, "उनकी मौत गर्दन टूटने से हुई थी..."

यह जवाब सुनकर सहेली ने तपाक से पूछा, "गर्दन टूटने से कैसे...?"

महिला ने राज़दाराना अंदाज़ में कहा, "साला, मशरूम खा ही नहीं रहा था..."

No comments:

Post a Comment

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...

कौन हूं मैं...

मेरी पहेलियां...

मेरी पसंदीदा कविताएं, भजन और प्रार्थनाएं (कुछ पुरानी यादें)...

मेरे आलेख (मेरी बात तेरी बात)...