Thursday, March 17, 2011

संता सिंह, पीठदर्द, डॉक्टर, और फीस...

संता सिंह कई दिन तक पीठदर्द से परेशान रहने के बाद एक नामी विशेषज्ञ के क्लीनिक पर पहुंचे तो दीवार पर लगी फीस की जानकारी से दर्द बढ़ता महसूस किया...

वहां लिखा था : मरीज की जांच और सलाह - 1000 रुपये..., पुराने रोग के लिए दूसरी बार आने पर - 500 रुपये...

संता को अचानक पैसे बचाने की तरकीब सूझी, और डॉक्टर के पास जाकर बोले, "डॉक्टर साहब, मैं आपके पास चार दिन पहले भी आया था, लेकिन मेरी पीठ का दर्द कम होने का नाम ही नहीं ले रहा है..."

डॉक्टर साहब ने मुस्कुराते हुए जवाब दिया, "इसमें घबराने की कोई बात नहीं है, साहब... बस, वह दवा की खुराक दोगुनी कर दें, जो मैंने आपको पिछली बार लिखकर दी थी..."

No comments:

Post a Comment

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...

कौन हूं मैं...

मेरी पहेलियां...

मेरी पसंदीदा कविताएं, भजन और प्रार्थनाएं (कुछ पुरानी यादें)...

मेरे आलेख (मेरी बात तेरी बात)...