Wednesday, May 11, 2011

संता की पत्नी के साथ जंगल की सैर...

संता सिंह अपनी पत्नी के साथ अफ्रीका के जंगलों में सैर के लिए गए, जहां एक दिन अचानक उनकी पत्नी गश खाकर गिर पड़ीं, और संता घबरा गए...

उन्होंने तुरंत ही मोबाइल निकाला, और गाइड का बताया हुआ एमरजेन्सी मेडिकल हेल्पलाइन नम्बर डायल किया...

उधर से आवाज़ आई, "मैं एमरजेन्सी मेडिकल हेल्पलाइन से बारबरा बोल रही हूं... सर, मैं आपकी क्या मदद कर सकती हूं..."

संता ने रुआंसी आवाज़ में कहा, "जंगल में घूमते-घूमते मेरी पत्नी अचानक गिर पड़ी, और वह सांस लेती महसूस नहीं हो रही है... मुझे लगता है, वह मर गई..."

उधर से फिर आवाज़ आई, "घबराइए नहीं, सर... सबसे पहले, हमें यह पक्का करना होगा कि क्या वह सचमुच मर चुकी हैं...?"

अब इस तरफ सन्नाटा छा गया...

फिर एक गोली चलने की आवाज़ आई...

...और फिर संता ने कहा, "हां, अब ठीक है... अब बताइए, क्या करना होगा...?"

No comments:

Post a Comment

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...

कौन हूं मैं...

मेरी पहेलियां...

मेरी पसंदीदा कविताएं, भजन और प्रार्थनाएं (कुछ पुरानी यादें)...

मेरे आलेख (मेरी बात तेरी बात)...