Monday, December 14, 2009

तोहफा इंग्लैण्ड से...

बंता सिंह की पत्नी प्रीतो अपनी कम्पनी की तरफ से दो सप्ताह के प्रशिक्षण के लिए इंग्लैण्ड जा रही थी...

जब बंता उसे हवाई अड्डे छोड़ने आया, तो शुभकामनाएं देते हुए बोला, "जल्दी लौट आना, डार्लिंग..."

जवाब में प्रीतो ने पूछा, "धन्यवाद जानू, बताओ, मैं तुम्हारे लिए इंग्लैण्ड से क्या तोहफा लाऊं...?"

बंता ज़ोर से हंसा और बोला, "एक अंग्रेज़ लड़की..."

प्रीतो चुप रह गई... और इंग्लैण्ड के लिए रवाना हो गई...

दो सप्ताह बाद जब प्रीतो वापस आई, बंता हवाई अड्डे पर उसे लेने भी गया, और मिलते ही पूछा, "कैसी रही तुम्हारी यात्रा, डार्लिंग...?"

प्रीतो ने मुस्कुराते हुए जवाब दिया, "बहुत बढ़िया, जानू, थैंक्स..."

बंता ने फिर कुटिल मुस्कुराहट के साथ सवाल किया, "और मेरे तोहफे का क्या हुआ, डार्लिंग...?"

प्रीतो ने सवालिया नज़रों से पूछा, "कौन-सा तोहफा...?"

बंता ने जवाब दिया, "वही, जो मैंने तुमसे चलते वक्त कहा था, डार्लिंग... अंग्रेज़ लड़की..."

अब प्रीतो ने कुटिल मुस्कुराहट के साथ जवाब दिया, "अरे हां, मैंने तो पूरी कोशिश की है, लेकिन हमें कुछ महीने इंतज़ार करना होगा, यह देखने के लिए कि लड़की है या लड़का..."

No comments:

Post a Comment

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...

कौन हूं मैं...

मेरी पहेलियां...

मेरी पसंदीदा कविताएं, भजन और प्रार्थनाएं (कुछ पुरानी यादें)...

मेरे आलेख (मेरी बात तेरी बात)...