Friday, December 11, 2009

संता की गर्लफ्रेंड और हीरे की अंगूठी...

संता सिंह शुक्रवार को अपनी नई-नवेली गर्लफ्रेंड को लेकर एक ज्वेलर के शोरूम में गया और कहा, "भाई, मेरी स्वीटहार्ट के लिए एक सुन्दर-सी अंगूठी दिखाओ..."

सेल्समैन ने एक अंगूठी निकाली और कहा, "देखिए सर, कितनी सुन्दर है... और कीमत भी सिर्फ 5000 रुपये..."

संता तपाक से बोला, "क्या... यार कूड़ा मत दिखाओ... कुछ ढंग का लेकर आओ..."

सेल्समैन खुश हो गया...

उसने इस बार दराज़ खोलकर एक और अंगूठी निकाली और बोला, "देखिए सर, एकदम आपके क्लास की... इसकी कीमत है 50000 रुपये..."

संता ने गर्लफ्रेंड की ओर देखा, जो पहले से ही हामी में गरदन हिला रही थी...

संता ने सेल्समैन से कहा, "फिर ठीक है, यही वाली चाहिए... यह लीजिए 50000 का चेक..."

सेल्समैन ने डरते-डरते कहा, "लेकिन सर, हम चेक से पेमेंट सिर्फ जाने-पहचाने ग्राहकों से ही लेते हैं, जिनके एकाउंट में रकम होने का हमें भरोसा होता है..."

संता ने बिल्कुल शांत स्वर में कहा, "कोई बात नहीं, दोस्त, सोमवार को मेरे बैंक में एक बार एकाउंट का बैलेंस चेक करवा लेना... अंगूठी भी हम सोमवार को ही ले जाएंगे..."

अब सोमवार को सेल्समैन ने बैंक में बात करने के बाद संता को फोन किया, "सर, आपके एकाउंट में तो बैलेंस ही नहीं है..."

संता ने तपाक से कहा, "वह तो मुझे भी मालूम है, लेकिन मेरा वीकेन्ड मस्त गुज़रा..."

No comments:

Post a Comment

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...

कौन हूं मैं...

मेरी पहेलियां...

मेरी पसंदीदा कविताएं, भजन और प्रार्थनाएं (कुछ पुरानी यादें)...

मेरे आलेख (मेरी बात तेरी बात)...