Thursday, November 19, 2009

बकरी के थन

संता घर पहुंचकर अपनी पत्नी से कहता है, "आज मैं बंता से शर्त जीत गया..."

पत्नी ने पूछा, "कैसी शर्त...?"

संता ने जवाब दिया, "मैंने कहा कि बकरी के तीन थन होते हैं, और वह कह रहा था कि दो ही होते हैं... लेकिन आख़िरकार बंता मान ही गया..."

पत्नी तपाक से बोली, "लेकिन बकरी के तो सचमुच ही सिर्फ़ दो थन होते हैं..."

संता ज़ोर से बोला, "अब तू शुरू मत कर, बकरी के तीन थन ही होते हैं..."

पत्नी ने फिर विरोध किया, "नहीं, बकरी के दो ही थन होते हैं..."

संता ने गुस्से में आकर डंडा उठाया और पत्नी के ऊपर दनादन बरसाना शुरू कर दिया...

दो ही मिनट में पत्नी रोते हुए बोली, "अच्छा बाबा, बस करो, बकरी के तीन ही थन होते हैं..."

संता ने तुंरत जवाब दिया, "बंता भी इसी तरह माना था..."

No comments:

Post a Comment

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...

कौन हूं मैं...

मेरी पहेलियां...

मेरी पसंदीदा कविताएं, भजन और प्रार्थनाएं (कुछ पुरानी यादें)...

मेरे आलेख (मेरी बात तेरी बात)...