Thursday, June 16, 2011

मछली पकड़ने गए संता सिंह...

संता सिंह शनिवार सुबह जल्दी उठे, नहाए-धोए, कपड़े पहने, नाश्ता बनाया, और फिशिंग रॉड लेकर गैरेज में गए...

गैरेज के एक कोने में रखी अपनी नाव को अपनी बड़ी-सी कार की छत पर बांधा, और मछली पकड़ने के लिए चल दिए...

लेकिन बाहर निकलते ही बेहद तेज़ रफ्तार से चल रही आंधी के बीच मूसलाधार तूफानी बारिश से उनका सामना हुआ, और उनकी हिम्मत जवाब दे गई...

संता सिंह ने कार को गैरेज में वापस खड़ा कर दिया, घर के अंदर घुसे, कपड़े उतारे, और बिस्तर में बीवी के साथ लेट गए, और बोले, "आज मौसम बहुत ज़्यादा खराब है..."

बीवी ने नींद में ही जवाब दिया, "हां, और मेरा बेवकूफ पति आज भी मछलियां पकड़ने गया है..."

No comments:

Post a Comment

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...

कौन हूं मैं...

मेरी पहेलियां...

मेरी पसंदीदा कविताएं, भजन और प्रार्थनाएं (कुछ पुरानी यादें)...

मेरे आलेख (मेरी बात तेरी बात)...