Thursday, August 18, 2011

क्या-क्या बनाया भगवान ने...

अध्यापक ने क्लास में लेक्चर के दौरान कहा, "भगवान ने सबसे पहले धरती बनाई... और उसके बाद कुछ दिन के लिए चैन से सो गया..." 

छात्र ने सवाल किया, "फिर क्या हुआ, सर...?" 

अध्यापक बोले, "फिर उठकर भगवान ने धरती पर पहाड़, नदियां, पेड़-पौधे बनाए, और फिर कुछ दिन के लिए चैन से सो गया..." 

छात्र ने फिर पूछा, "उसके बाद, सर...?" 

अध्यापक ने कहा, "फिर भगवान ने आदमी बनाया, और इस बार भी कुछ दिन के लिए चैन से सो गया..." 

छात्र उत्सुकता से बोला, "फिर, सर...?" 

अध्यापक बोले, "इस बार उठने के बाद भगवान ने औरत को बनाया... और तब से अब तक न भगवान चैन से सो पाया है, न आदमी..."

यह चुटकुला मेरी वेबसाइट http://www.NDTVKhabar.com के फरीदकोट (पंजाब) निवासी पाठक पीताम्बर थाकवानी ने भेजा है, और उनका ईमेल आईडी pitamber.thakwani@gmail.com है...

No comments:

Post a Comment

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...

कौन हूं मैं...

मेरी पहेलियां...

मेरी पसंदीदा कविताएं, भजन और प्रार्थनाएं (कुछ पुरानी यादें)...

मेरे आलेख (मेरी बात तेरी बात)...