Tuesday, September 13, 2011

संता सिंह नहीं बन पाया डॉक्टर...

संता सिंह और बंता सिंह स्कूल में एक साथ पढ़ते थे, लेकिन बाद में अलग-अलग शहरों में बस जाने के कारण कई साल बाद मिले...

बंता ने पूछा, "आजकल क्या चल रहा है, दोस्त...?"

संता ने जवाब दिया, "बस, कट रही है..."

बंता ने फिर पूछा, "आवाज़ से बहुत उदास लग रहा है, भाई... तेरा डॉक्टर बनने का सपना पूरा हुआ या नहीं...?"

संता ने मायूस स्वर में जवाब दिया, "नहीं यार, सिर्फ एक सवाल के चक्कर में फेल हो गया..."

बंता ने हैरानी जताते हुए पूछा, "अरे, क्या सवाल था...?"

संता ने कहा, "अगर एक लड़की बेहोश हो जाए, तो सबसे पहले क्या चेक करना चाहिए...?"

बंता ने कहा, "फिर...?"

संता ने बताया, "जिन लड़कों ने 'नब्ज़' लिखा था, वे सभी आज डॉक्टर हैं..."

No comments:

Post a Comment

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...

कौन हूं मैं...

मेरी पहेलियां...

मेरी पसंदीदा कविताएं, भजन और प्रार्थनाएं (कुछ पुरानी यादें)...

मेरे आलेख (मेरी बात तेरी बात)...