Friday, November 18, 2011

संता सिंह, और खटारा कार की नीलामी...

संता सिंह घूमते-घूमते अचानक एक नीलामघर के सामने से गुज़रे, जहां एक बेहद पुरानी, टूटी-फूटी खटारा कार की बोली लग रही थी...

संता को रुकना ही पड़ा, जब उन्हें बोलियों की रकम सुनाई दी, "एक लाख... तीन लाख... पांच लाख... सात लाख..."

संता ने हथौड़ी हाथ में थामे बोली लगवा रहे युवक से बेहद हैरान होकर सवाल किया, "भाई, यह कार तो चलने लायक भी नहीं लगती, फिर इसमें क्या खासियत है, जो लोग-लोग बढ़-बढ़कर बोली लगा रहे हैं..."

युवक ने मुस्कुराकर जवाब दिया, "यह एक खास कार है... इस कार की 17 बार हाईवे पर ट्रकों से टक्कर हुई, लेकिन हर बार सिर्फ पत्नी की ही मौत हुई..."

संता ने तुरंत कहा, "10 लाख..."

No comments:

Post a Comment

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...

कौन हूं मैं...

मेरी पहेलियां...

मेरी पसंदीदा कविताएं, भजन और प्रार्थनाएं (कुछ पुरानी यादें)...

मेरे आलेख (मेरी बात तेरी बात)...