Tuesday, August 02, 2011

शरारती सार्थक, कुतुब मीनार, और अमेरिकन पर्यटक...

शरारती सार्थक परिवार के साथ कुतुब मीनार देखने गया था, और बच्चा शरारती होगा, तो शरारत से बाज़ कैसे आएगा...

बस, होना क्या था, कुछ ही देर में पर्यटन के लिए हिन्दुस्तान पहुंचे एक अमेरिकन को सार्थक ने इतना सताया कि वह गुस्से में भरकर अनाप-शनाप बकने लगा, "तुम हिन्दुस्तानी कभी सुधर ही नहीं सकते... तुम्हारे पास कुछ भी नहीं है, लेकिन बराबरी हमसे करते हो... तुम्हारे पास मौजूद हर चीज़ हम अमेरिकनों की दी हुई है... तुम बहुत गरीब हो... बल्कि तुम्हारा देश सबसे ज़्यादा गरीब है..."

सार्थक ने तपाक से जवाब दिया, "अरे जाओ, जितना तेल तुम लोग अपने खाने में डालते हो, उससे ज़्यादा तो हम शनिवार को मंदिर में डाल आते हैं..."

No comments:

Post a Comment

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...

कौन हूं मैं...

मेरी पहेलियां...

मेरी पसंदीदा कविताएं, भजन और प्रार्थनाएं (कुछ पुरानी यादें)...

मेरे आलेख (मेरी बात तेरी बात)...