Monday, November 14, 2011

नियम, जो न्यूटन भी न बता पाए...

आइए पढ़ते हैं, कुछ ऐसे नियम, जिनका ज़िक्र गुरुत्वाकर्षण से दुनिया की पहचान कराने वाले सर आइज़ैक न्यूटन ने भी नहीं किया...

पंक्ति का नियम : यदि आप एक पंक्ति में भीड़ देखकर किसी दूसरी पंक्ति में चले जाएंगे, तो वह पंक्ति तेज़ गति से आगे बढ़ने लगेगी, जिसमें आप अब तक खड़े थे...

टेलीफोन का नियम : जब भी आप कोई रॉन्ग नम्बर डायल करेंगे, वह एन्गेज कभी नहीं मिलेगा...

गाड़ी सुधारने का नियम : जब आपके हाथ ग्रीस से पूरी तरह सन चुके होंगे, आपकी नाक में खुजली शुरू हो जाएगी...

वर्कशॉप का नियम : जब भी कोई औजार आपके हाथ से छूटेगा, वह हमेशा उस किनारे या जगह पर पहुंचेगा, जहां हाथ की पहुंच सबसे मुश्किल होगी...

स्नान का नियम : जब भी आप पूरी तरह भीग चुके होंगे, टेलीफोन की घंटी उसी समय बजेगी...

मुलाकात का नियम : किसी परिचित से आपकी मुलाकात की संभावना उस समय सर्वाधिक होती है, जब आप किसी ऐसे व्यक्ति के साथ हों, जिसके साथ आप देखा जाना नहीं चाहते...

No comments:

Post a Comment

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...

कौन हूं मैं...

मेरी पहेलियां...

मेरी पसंदीदा कविताएं, भजन और प्रार्थनाएं (कुछ पुरानी यादें)...

मेरे आलेख (मेरी बात तेरी बात)...