Thursday, December 31, 2009

मुझसे शादी करोगी...?

एक बेहद खूबसूरत अभिनेत्री 25वें माले पर अपने आवास की बाल्कनी में खड़ी शहर को निहार रही थी...

अचानक वह संतुलन खो बैठी और नीचे गिरने लगी...

गिरते-गिरते 20वें माले की रेलिंग पर खड़े एक नौजवान ने उसे लपक लिया, और अपनी बांहों में जकड़कर पूछा, "मुझसे शादी करोगी...?"

अभिनेत्री ने नफरत से जवाब दिया, "कभी नहीं..."

नौजवान ने तुरंत कहा, "तो फिर मरो...", और उसे छोड़ दिया... और वह फिर नीचे गिरने लगी...

इस बार 15वें माले पर खड़े एक अधेड़ ने हाथ बढ़ाकर अभिनेत्री को थाम लिया, और पूछा, "मेरी प्रेमिका बनोगी...?"

अभिनेत्री ने इस बार भी कहा, "हर्गिज़ नहीं..."

उसका इतना कहना था कि इस आदमी ने भी उसे छोड़ दिया...

अभिनेत्री को अब मौत साक्षात नज़र आने लगी, और वह ईश्वर से सिर्फ एक और मौका देने की प्रार्थना करने लगी...

तभी 10वें माले पर खड़े एक बुजुर्ग ने उसका हाथ पकड़ लिया...

वह व्यक्ति कुछ कहता, इससे पहले ही घबराई हुई अभिनेत्री बोलने लगी, "मैं तुमसे शादी कर लूंगी... मैं तुम्हारी प्रेमिका भी बनूंगी... मैं तुम्हारी रखैल तक बनने के लिए तैयार हूं..."

आदमी ने अभिनेत्री की बातें सुनीं, और नफरत भरे स्वर में बोला, "बदचलन औरत...", और उसका हाथ छोड़ दिया...

No comments:

Post a Comment

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...

कौन हूं मैं...

मेरी पहेलियां...

मेरी पसंदीदा कविताएं, भजन और प्रार्थनाएं (कुछ पुरानी यादें)...

मेरे आलेख (मेरी बात तेरी बात)...