Friday, December 18, 2009

भारत की समस्याएं, और सर्वदलीय बैठक...

भारत की लगातार बढ़ती समस्याओं से निपटने के लिए प्रधानमंत्री ने एक सर्वदलीय बैठक बुलाई...

बैठक शुरू होते ही सत्तापक्ष और विपक्ष से सुझाव आने लगे...

"ऐसा कर दो..." "वैसा कर दो..." "फलाना कर दो..." "ढिकाना कर दो..."

अचानक लालू प्रसाद यादव ने उठकर कहा, "एक हल है... अमेरिका पर हमला बोल दो..."

सभी चौंके...

लालू जी से पूछा गया, "उससे समस्याएं कैसे हल हो जाएंगी, लालू जी...?"

लालू जी मुस्कुराए और बोले, "लड़ाई में अमेरिका जीत जाएगा, और हमारी सारी समस्याएं उसकी हो जाएंगी... फिर वह जाने और उसका काम जाने..."

आश्चर्यजनक रूप से सभी ने कोई अन्य सुझाव न होने के चलते सहमति प्रकट कर दी...

बैठक खत्म हुई मानकर जब सब उठने लगे तो अचानक प्रधानमंत्री बोले, "लेकिन अगर हम जीत गए तो...?"

No comments:

Post a Comment

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...

कौन हूं मैं...

मेरी पहेलियां...

मेरी पसंदीदा कविताएं, भजन और प्रार्थनाएं (कुछ पुरानी यादें)...

मेरे आलेख (मेरी बात तेरी बात)...