Wednesday, April 06, 2011

शरारती सार्थक, और मैडम से मम्मी-पापा की बात...

कक्षा में शरारती सार्थक ने मैडम के पास जाकर मुस्कुराते हुए सवाल किया, "मैडम, मैं आपको कैसा लगता हूं...?"

मैडम ने भी मुस्कुराते हुए जवाब दिया, "बहुत प्यारे हो तुम..."

सार्थक ने अगला सवाल दागा, "तो फिर मैं अपने मम्मी-पापा को आपके घर कब भेजूं...?"

मैडम ने सवालिया नज़रों से सार्थक की ओर ताकते हुए पूछा, "किसलिए भला...?"

सार्थक के चेहरे पर मुस्कान बनी रही, और वह बोला, "ताकि वे आपके साथ मेरी बात आगे बढ़ाएं..."

मैडम का चेहरा अचानक तमतमा गया, और वह गुस्से से बोली, "यह क्या बकवास है...?"

सार्थक ने कुटिल मुस्कान के साथ जवाब दिया, "ट्यूशन के लिए, मैडम, ट्यूशन के लिए... कसम से, मुझे लगता है, केबल टीवी के सीरियल देख-देखकर आप बहुत बिगड़ चुकी हो..."

No comments:

Post a Comment

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...

कौन हूं मैं...

मेरी पहेलियां...

मेरी पसंदीदा कविताएं, भजन और प्रार्थनाएं (कुछ पुरानी यादें)...

मेरे आलेख (मेरी बात तेरी बात)...