Tuesday, April 03, 2012

कुत्ते ने चलाई साइकिल, बिल्ली ने चलाई कार...

पालतू पशुओं को प्रशिक्षण देने के विषय पर आयोजित किसी सेमिनार के दौरान एक अमेरिकी, एक जापानी, एक चीनी और हमारे संता सिंह की मुलाकात हुई, और चारों लगे अपने-अपने देश की तारीफ करने...

अमेरिकी ने कहा, "आप सभी लोग पशु-प्रशिक्षण हमसे सीख सकते हैं, क्योंकि हमारे प्रशिक्षण के बाद बंदर भी इंसान की तरह दो पैरों पर चलता है..."

जापानी ने तुरन्त कहा, "भाई लोगों, प्रशिक्षण देना हमसे सीखिए... हमारे प्रशिक्षण के बाद कुत्ते साइकिल चलाते हैं..."

अब चीनी ने सभी को टोकते हुए कहा, "सिखाने का काम आप लोग हम पर ही छोड़ दें तो बेहतर रहेगा, क्योंकि हमारे प्रशिक्षण के बाद बिल्लियां कार चलाती हैं..."

आखिरकार तीनों ने संता की ओर देखा, जिसने मुस्कुराते हुए कहा, "आप सब लोगों का काम बढ़िया है, लेकिन क्या आप जानते हैं, हमारे यहां के गधे तो प्रशिक्षण के बिना ही सरकार तक चलाते हैं..."

4 comments:

  1. कुत्ते ने चलाई साइकिल, बिल्ली ने चलाई कार...
    I VERY VERY LIKE IT MERE YAR

    ReplyDelete

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...

कौन हूं मैं...

मेरी पहेलियां...

मेरी पसंदीदा कविताएं, भजन और प्रार्थनाएं (कुछ पुरानी यादें)...

मेरे आलेख (मेरी बात तेरी बात)...