Wednesday, December 02, 2009

नामुमकिन...

80-85 वर्ष के एक वृद्ध ने एक 24-25-वर्षीय युवती से विवाह कर लिया...

लगभग दो महीने बीत जाने के बाद वह डॉक्टर के पास गया और कहा, "मुझे लगता है कि मैं बाप बनने वाला हूं..."

डॉक्टर तपाक से बोला, "यह तो बहुत खुशी की बात है, लेकिन मैं आपको एक कहानी सुनाना चाहता हूं... बैठिए..."

जब वृद्ध बैठ गया तो डॉक्टर ने कहानी शुरू करते हुए कहा, "एक शिकारी अपने मित्रों के साथ शिकार के लिए जंगल में गया, और वे सब मचान लगाकर छिप गए... एकाएक मचान टूट जाने के कारण वह शेर के सामने जा गिरा... उसने तुरंत अपने कंधे से राइफल उतारी तो पाया कि वह बंदूक के बदले गलती से छतरी उठा लाया है... लेकिन फिर भी हिम्मत न हारते हुए उसने छतरी को ही शेर की तरफ तानते हुए ट्रिगर दबा दिया... 'धांय' की आवाज़ हुई और शेर मर गया..."

वृद्ध तुरंत बोला, "नामुमकिन... जरूर बगल से शिकारी के किसी साथी ने गोली चलाई होगी..."

डॉक्टर ने जवाब दिया, "बिल्कुल सही..."

No comments:

Post a Comment

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...

कौन हूं मैं...

मेरी पहेलियां...

मेरी पसंदीदा कविताएं, भजन और प्रार्थनाएं (कुछ पुरानी यादें)...

मेरे आलेख (मेरी बात तेरी बात)...