Monday, January 04, 2010

बीवी का एक्सीडेंट, और अच्छी ख़बर...

संता सिंह के फोन की घंटी बजी...

उठाने पर आवाज़ आई, "मैं एबीसी हॉस्पिटल से डॉक्टर एक्सवाईज़ेड बोल रहा हूं... क्या आप संता सिंह जी बोल रहे हैं...?"

संता के हामी भरने पर डॉक्टर बोला, "आपकी पत्नी के साथ एक बहुत भयंकर हादसा हो गया है... उन्हें एक ट्रक ने कुचल दिया था... और अब मेरे पास आपके लिए एक बुरी ख़बर है, और एक अच्छी... बुरी ख़बर यह है कि उसकी दोनों टांगें और दोनों हाथ काटने पड़े हैं, और अब उसे बाकी की सारी ज़िंदगी हर काम के लिए सहारे की ज़रूरत पड़ेगी..."

संता ने लगभग चीखते हुए कहा, "क्या... हे भगवान, यह क्या हो गया... लेकिन अच्छी ख़बर क्या है, डॉक्टर साहब...?"

डॉक्टर का जवाब आया, "मैं मज़ाक कर रहा था, वह मर चुकी है..."

No comments:

Post a Comment

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...

कौन हूं मैं...

मेरी पहेलियां...

मेरी पसंदीदा कविताएं, भजन और प्रार्थनाएं (कुछ पुरानी यादें)...

मेरे आलेख (मेरी बात तेरी बात)...