Tuesday, February 15, 2011

परीक्षा हॉल में शरारती सार्थक...

शरारती सार्थक परीक्षा दे रहा था, लेकिन हॉल में मौजूद परीक्षक लगातार घूम रही थी, और नकल कर पाने का मौका ही नहीं मिल रहा था...

परेशान होकर सार्थक ने एक चिट पर कुछ लिखकर परीक्षक के हाथ में थमा दिया...

परीक्षक ने चिट पढ़ी और चुपचाप जाकर कुर्सी पर शांत बैठ गई, परीक्षार्थियों की चांदी हो गई...

सभी परीक्षार्थी हैरान हुए, लेकिन फटाफट एक-दूसरे की मदद से उत्तरपुस्तिका भरने लगे...

परीक्षा खत्म होने के बाहर निकलते ही बच्चों ने सार्थक को घेर लिया, और पूछा, "यार, तूने मैडम को क्या लिखकर दिया था पर्ची में...?"

सार्थक ने शरारती मुस्कुराहट के साथ जवाब दिया, "मैंने लिखा था, मैडम, आपकी सलवार पीछे से फटी हुई है..."

No comments:

Post a Comment

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...

कौन हूं मैं...

मेरी पहेलियां...

मेरी पसंदीदा कविताएं, भजन और प्रार्थनाएं (कुछ पुरानी यादें)...

मेरे आलेख (मेरी बात तेरी बात)...