Friday, March 04, 2011

आंटी, आप कितने साल की हो...?

शरारती सार्थक ने अपने घर आई पड़ोसन से उत्सुकतावश सवाल किया, "आंटी, आंटी, आप कितने साल की हो...?"

आंटी ने मुस्कुराते हुए जवाब दिया, "बेटे, जो भद्र पुरुष होते हैं, महिलाओं से उनकी उम्र नहीं पूछा करते..."

सार्थक ने अगला सवाल किया, "अच्छा, यह तो बता दीजिए, आपका वज़न कितना है...?"

आंटी ने भी फिर मुस्कुराहट के साथ जवाब दिया, "बेटे, जो भद्र पुरुष होते हैं, महिलाओं से उनका वज़न भी नहीं पूछते..."

सार्थक ने तीसरा सवाल दागा, "अच्छा, इतना तो बता दीजिए, अंकल से आपका तलाक किस वजह से हुआ था...?"

आंटी के चेहरे से मुस्कुराहट गायब हो गई, और वह बोली, "इस बात से तुम्हारा कोई लेना-देना नहीं है... चुपचाप अंदर जाओ, और पढ़ाई करो..."

सार्थक मायूस चेहरा लिए कमरे में चला गया, लेकिन अचानक उसे कुछ सूझा, और वह फिर ड्राइंग रूम में आ गया, जहां उसे आंटी का पर्स पड़ा दिखाई दिया, उसने तुरंत सबकी नज़र बचाकर उसमें हाथ डाला तो आंटी का ड्राइविंग लाइसेंस हाथ आया...

अगले ही पल सार्थक उछलता हुआ आंटी के पास गया और बोला, "अब मुझे आपके बारे में सब कुछ मालूम है... आप 35 साल की हो, आपका वज़न 70 किलोग्राम है, और अंकल ने आपको इसलिए छोड़ा था, क्योंकि सेक्स में आपको 'एफ' मिला था..."

No comments:

Post a Comment

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...

कौन हूं मैं...

मेरी पहेलियां...

मेरी पसंदीदा कविताएं, भजन और प्रार्थनाएं (कुछ पुरानी यादें)...

मेरे आलेख (मेरी बात तेरी बात)...